कैसे चरम निजीकरण ब्रांडों के लिए काम कर सकते है

पिछली बार जब आपको किसी ब्रांड से सुपर पर्सनलाइज्ड ईमेल मिला था? एक जो आपकी प्राथमिकताओं या पिछली खरीद के आधार पर सुझाव देता है ... संभावना है, ठीक है, कभी नहीं । विपणक के लिए, यह एक आश्चर्य के कुछ हद तक लगता है । मुख्य रूप से क्योंकि निजीकरण कुछ वे अक्सर एक बहुत कुछ के बारे में बात है ।



हालांकि ग्राहक अधिक व्यक्तिगत सगाई की मांग कर रहे हैं, ब्रांड ग्राहक का एक अकेला दृश्य प्राप्त करने के लिए संघर्ष करते हैं। यहां समस्या है, विपणन कुछ हद तक काट दिया है जब यह बहु चैनल के प्रयासों की बात आती है । जिसमें ईमेल, मोबाइल, वेब और डायरेक्ट मेल शामिल हैं। जिनमें से सभी एकीकरण की कमी है और एक परिणाम के रूप में ग्राहक ध्यान की कमी है ।

हाल के अध्ययनों की एक श्रृंखला के अनुसार, केवल 14% ब्रांड ग्राहक के एक दृष्टिकोण को प्राप्त करने में खुद को \"मजबूत\" के रूप में रैंक करते हैं। शीर्ष स्तरीय ब्रांडों के 10% से कम के साथ कहते है कि वे निजीकरण में अत्यधिक प्रभावी रहे हैं ।

हालांकि, विपणन प्रयासों को निजीकृत करने की अभी भी अत्यधिक आवश्यकता है:
  • 44% प्रत्यक्ष मेल कभी नहीं खोला जाता है (NewsCred)
  • उपभोक्ताओं का 91% ईमेल से सदस्यता समाप्त (Salesforce)
  • हममें से 60% मोबाइल पुश नोटिफिकेशन (कहुना) से बाहर निकलते हैं
  • हर साल (Google) डिजिटल शॉपिंग कार्ट में $ 280 बिलियन से अधिक का त्याग कर दिया जाता है
आज विपणक का सामना करने वाली चुनौतियां यह है कि निजीकरण की सड़क सीमित हो सकती है।  अधिकांश समय, विपणक को अपने उपभोक्ता डेटा से उपयोगी अंतर्दृष्टि प्राप्त करना मुश्किल लगता है। किसी भी अंतर्दृष्टि निकालने की क्षमता के बिना, उपभोक्ता क्षेत्रों को विकसित करना मुश्किल हो जाता है। या यहां तक कि उन खंडों को निजीकृत! इसके अलावा, अन्य चीजें हैं जो उनके रास्ते में खड़ी हैं। तो तुम वहां से कहां जाते हो?

कैसे चरम निजीकरण ब्रांडों के लिए काम कर सकते है 

चूंकि निजीकरण इस तरह के एक गर्म विषय रहा है (और इतने लंबे समय के लिए) यह समय के लिए सीधे यह पिछले कदम हो सकता है । वहीं चरम निजीकरण खेलने में आता है ।  

हो सकता है कि आप यह नहीं जानते हों, लेकिन आपके शीर्ष 1% ग्राहक औसत ग्राहक की तुलना में 18 गुना अधिक मूल्य के हैं। इससे ब्रांड सवाल करते हैं कि वे शीर्ष 1% के साथ प्रभावी ढंग से कैसे जुड़ सकते हैं। और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि आप सभी ग्राहकों को कैसे संलग्न करते हैं और उन्हें शीर्ष ग्राहकों में परिवर्तित करते हैं।

आजकल ग्राहकसिर्फ व्यक्तिगत सगाई से अधिक की उम्मीद करते हैं। वे यह भी मांग करते हैं कि सही समय और स्थान पर सगाई (उनके उपकरणों की तरह)। सही संदेश का उल्लेख करने के लिए नहीं! ग्राहक भी एक एकीकृत क्रॉस-चैनल अनुभव चाहते हैं। यह वह जगह है जहां 'चरम निजीकरण' तस्वीर में आता है। और हमारे पास धन्यवाद देने के लिए एआई-संचालित मार्केटिंग ऑटोमेशन प्लेटफॉर्म हैं!