नौसिखिया एसईओ गलतियों से बचने के लिए (और इसके बजाय क्या करें)

शोध के अनुसार, एसईओ उद्योग अब 80 मिलियन डॉलर की भारी कीमत का है। लोग एसईओ के महत्व को पहचान रहे हैं, और एक महान आरओआई के साथ निवेश कर रहे हैं। यदि आप एसईओ सेवाओं में निवेश नहीं कर रहे हैं, तो आपको एसईओ क्रैश कोर्स करने की आवश्यकता है ताकि आप अपना समय बर्बाद न कर सकें।  सर्च इंजन अनुकूलन सचमुच आपके ऑनलाइन व्यवसाय को बना या तोड़ सकता है। आपके पास ऑनलाइन वेब में सबसे अच्छी वेबसाइट हो सकती है, लेकिन अगर कोई भी आपको नहीं ढूंढ सकता है, तो आपके पास बिक्री, अवधि नहीं होगी।

नौसिखिया एसईओ गलतियों से बचने के लिए (और इसके बजाय क्या करें)
नौसिखिया एसईओ गलतियों से बचने के लिए (और इसके बजाय क्या करें)

इसके अलावा, 2019 तक, दुनिया में 1,518,207,412 वेबसाइटें हैं, जो इसके खिलाफ होने वाली बहुत प्रतिस्पर्धा है।  तो समस्या यह है, आप अपनी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक कैसे प्राप्त करते हैं और प्रतिस्पर्धा की इस सामूहिक राशि से बाहर खड़े होते हैं?

शुक्र है, हम आप के लिए उन जवाब है । अंतिम एसईओ क्रैश कोर्स के लिए पढ़ते रहें, ताकि आप नौसिखिया गलतियों से बच सकें और अपने ट्रैफ़िक को छू सकें।

चलो शुरू हो जाओ!

सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन क्या है?

एसईओ क्रैश कोर्स के साथ शुरू करने से पहले, हमें मूल बातें कवर करनी चाहिए और यह समझाना चाहिए कि एसईओ वास्तव में क्या है, और यह जानना महत्वपूर्ण क्यों है।

कल्पना कीजिए कि इंटरनेट एक विशाल पुस्तकालय है, और चूंकि Google दुनिया भर में खोज इंजन बाजार हिस्सेदारी का 90% का मालिक है, इसलिए हम उन्हें लाइब्रेरियन के रूप में उपयोग करेंगे। अब, मान लें कि आपने इस अद्भुत पुस्तक को लिखने में सब कुछ डाला जो कई लोगों की समस्याओं का समाधान करेगा, और वह पुस्तक इस विशाल पुस्तकालय में संग्रहीत है।

कैसे वास्तव में है कि लाइब्रेरियन अपनी किताब खोजने के लिए और जो लोग अपनी समस्याओं को हल करने के लिए देख रहे है देने के लिए जा रहा है? खैर, सबसे पहले, वे लोग समाधान खोजने की उम्मीद में लाइब्रेरियन (कीवर्ड में टाइप) बताएंगे। कुछ लोगों को लगता है कि उन कीवर्ड इस विशाल दुनिया भर में पुस्तकालय (इंटरनेट) में अपनी पुस्तक (वेबसाइट) खोजने के लिए पर्याप्त हैं । हालांकि, यह लिंक-बिल्डिंग, अन्य सम्मानित वेबसाइटों के साथ संबंध बनाने, सापेक्ष सामग्री को क्यूरेट करने और बहुत कुछ सहित उससे बहुत गहरा हो जाता है।

आप यह भी चाहते हैं कि यह किताब दीर्घकालिक सफलता हो, इसलिए आपको यह भी सुनिश्चित करने की जरूरत है कि आप लाइब्रेरियन के नियमों से खेल रहे हैं ताकि वे आपकी किताब को उन लोगों को उजागर करते रहेंगे जिन्हें इसकी जरूरत है । यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपको दंडित किया जाएगा और आपकी पुस्तक (वेबसाइट) छिपी होगी। यह व्हाइट हैट बनाम ब्लैक हैट मार्केटिंग में अंतर है।

1.संबंध बनाने वाली सामग्री नहीं

के रूप में बिल गेट्स ने एक बार कहा था \"सामग्री राजा है\" १९९६ में वापस, यह अभी भी आज सच बजता है । हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी वेबसाइट पर कोई भी सामग्री अच्छी सामग्री है। यह एक बड़ी गलती है कि सबसे नौसिखिया वेबसाइट मालिकों के रूप में वे बाहर सूरज के तहत सब कुछ के बारे में सामग्री पंप है ।  आप हर किसी के लिए सब कुछ नहीं हो सकता है, इसलिए अपनी आदर्श ऑडियंस को लक्षित करने के लिए अपनी सामग्री को क्यूरेट करें। ग्रह पर 7 अरब से अधिक लोगों के साथ, आप लोगों को लक्षित करने में कमी नहीं कर रहे हैं, तो उस व्यक्ति को जो आपकी जानकारी की सबसे अधिक जरूरत के लिए सब कुछ हो।

2.मेटा विवरण, शीर्षक और URL पर ध्यान न देना

क्या आप देखते हैं जब आप इंटरनेट स्क्रॉल करते हैं कि कई मेटा विवरण उनके वास्तविक ब्लॉग का पहला वाक्य हैं? यह एक बड़ी गलती है कि आप से बचने की जरूरत है! मेटा विवरण पाठक के लिए आपकी बिक्री पिच है कि आपका लेख क्लिक करने और पढ़ने लायक है, इसे आकर्षक, छोटा और मीठा बनाते हैं।   

एक ही अपने शीर्षक के लिए चला जाता है, यह आकर्षक, जल्दी होने की जरूरत है, और पाठक को लुभाने कि आपके लेख उनके सवालों का जवाब देंगे, साथ ही यूआरएल ।