लिंक डिटॉक्सिंग और क्यों यह खोज इंजन अनुकूलन में मायने रखती है

यदि आप अपनी साइट पर सभी लिंक के बारे में सोचने के लिए एक पल लेते हैं, तो शायद उनमें से एक अच्छा सौदा है। खासकर अगर आपकी साइट थोड़ी देर के लिए चारों ओर गई है। इसके अलावा आपका बैकलिंक प्रोफाइल (आपकी साइट पर वापस जाने वाले कुल लिंक) कम गुणवत्ता वाले लिंक से भरे होने की संभावना से अधिक है। ऐसा कई कारणों से होता है। बॉट और ऑटो पुनर्प्रकाशन उपकरण, छोटे कम रैंकिंग\/गुणवत्ता ब्लॉग दो चीजों में से एक कर रहे हैं: 



  • अपनी सामग्री को अपनी साइट पर वापस लिंक के साथ स्क्रैप करना। 
  • एक राउंड-अप ब्लॉग पोस्ट या संसाधन में अपनी साइट\/ब्लॉग से वापस जोड़ना। 

दी गई आप अपनी साइट पर वापस जाने के लिए लिंक चाहते हैं। यह अच्छे एसईओ और उच्च गुणवत्ता वाले बैकलिंक प्रोफ़ाइल का निर्माण करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। हालांकि, आप नहीं चाहते कि ये उन साइटों से आएं जो Google में कम स्थान पर हैं। लेकिन यह मामला क्यों है? वे बुरे लिंक आपकी साइट को दर्शाते हैं और परिणामस्वरूप, Google आपकी साइट को कम गुणवत्ता के रूप में भी देखता है।

लिंक डिटॉक्सिंग और क्यों यह मायने रखती है 


लिंक गुणवत्ता और बैकलिंक प्राधिकरण अनिवार्य रूप से एक ही चीजें हैं। यहां बात है, गूगल का फैसला जो पृष्ठों SERPs में उच्च रैंक के लिए । यदि एक पृष्ठ दूसरे से लिंक करता है, तो गुणवत्ता पृष्ठ एक से पृष्ठ दो तक बहती है। नतीजतन, यह पेज दो रैंक को Google पर अधिक मदद करता है। इसलिए, दूसरे पृष्ठ से लिंक होने वाले अधिक पृष्ठ, यह उतना ही अधिक रैंक करता है। 

जब भी प्रवाह नकारात्मक होता है, तो आपकी ऑनलाइन प्रतिष्ठा सिर्फ एक हिट लग सकती है। सबसे खराब स्थिति, Google आपकी साइट को काली टोपी एसईओ प्रथाओं का उपयोग करने के लिए दंडित कर सकता है. और एक बार जब आप Google की बुरी सूची में होते हैं, तो इसे बंद करना मुश्किल होता है। सौभाग्य से आप एक लिंक डिटॉक्स के साथ अपने बैकलिंक प्रोफ़ाइल को साफ कर सकते हैं। आप हर एक लिंक को हटाने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आप कम से कम दंड से बच सकते हैं। 

मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरी साइट में विषाक्त बैकलिंक हैं या नहीं? 


एक लिंक ऑडिट कुछ ऐसा है जो आपको समय-समय पर करना चाहिए। और कई बार यह नितांत आवश्यक है । खासकर अगर आपकी साइट को वेबरसम पेनल्टी से मारा गया है। यह या तो एल्गोरिदमिक रूप से या मैन्युअल रूप से हो सकता है। सौभाग्य से प्रत्येक प्रकार के दंड की पहचान करने के कई तरीके हैं।

Post a Comment

0 Comments